मनोरंजन

Top 3 Shahid Kapoor Best Hit Movies: शाहिद कपूर की ब्लॉकबस्टर फिल्में, जिन्होंने जीता हर किसी का दिल

Top 3 Shahid Kapoor Best Movies: आपका हमारे आज के आर्टिकल का स्वागत है। हम आज के इस आर्टिकल में Top 3 Shahid Kapoor Best Hit Movies के बारे में बताया जाएगा।शाहिद कपूर को आज कौन नहीं जानता उनको अपनी मेहनत से आज बॉलीवुड में एक जाने माने एक्टर माने जाते हैं उनके 2003 से आपने अपने करियर की शुरूआत की थी। उनकी बहुत सारी फिल्म सुपरहिट ब्लॉकबस्टर हो गई है। शाहिद कपूर ने बॉलीवुड की दुनिया में अलग-अलग मुकाम बनाया है, जैसे बैकग्राउंड डांसर, चॉकलेटी हीरो एक्टर, सख्त किरदार, एक्शन समय के साथ-साथ शाहिद कपूर एक्टिंग की दुनिया में बहुत नाम किए हैं। Shahid Kpaoor First Movie का नाम Ishq Vishk है। उनकी ये फिल्म 9 मई 2003 में रिलीज हुई थी और उनकी इस फिल्म को पूरे 20 साल हो गए हैं। और ये फिल्म उनके दिल के बहुत करीब है। इस फिल्म से शाहिद कपूर बॉलीवुड की दुनिया में आए थे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

जब वी मेट (Jab We Met Movie)

Jab We Met Movie शाहिद कपूर की टॉप 3 बेस्ट हिट मूवी की लिस्ट में तीसरा नंबर आया। ये रोमांटिक फिल्म है और ये फिल्म 2007 में रिलीज हुई थी। जैसे इम्तियाज अली ने लिखा और निर्माता थे,और फिल्म में शाहिद कपूर के साथ करीना कपूर हैं जो शाहिद कपूर के साथ 4rd फिल्म कर रही हैं। फिल्म में पंजाबी लड़के की कहानी है, जिसकी ट्रेन में मुंबई के लड़के से मुलाकात होती है जो लड़का अपनी जिंदगी से उदास है। और वह अपने स्टेशन पर उतर जाता है। और करीना कपूर उसको वापस ट्रेन में भूलने के लिए वो भी उतर जाती है। औ उन दोनों की ट्रेन छूट जाती है। लड़की उसको अपने घर जाने के लिए बोलती है। और उसको अपने छुपाए प्रेम के बारे में बताती है और अनदोनो की ये नई कहानी शुरू हो जाती है। यह फिल्म 26 अक्टूबर 2007 को भारत में रिलीज हो गई थी। ये फिल्म इमोशन और फीलिंग्स के बाहर है। और इसके टोटल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करे तो इसने 50.9 करोड़ रुपए का था नेट कलेक्शन।

कबीर सिंह फिल्म (Kabir Singh Movie)

हमारी Top 3 Shahid Kapoor Best Hit Movie की लिस्ट में दूसरे नंबर पर है Kabir Singh और ये रिलीज होने के बाद तीसरे हफ्ते में क्रिकेट विश्व कप मैच था तब भी इसने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था। इसके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो कबीर सिंह का बॉक्स कलेक्शन कुल 250 करोड़ रुपये है, और इसके साथ साल ही Kabir Singh साल की सबसे ज्यादा नेट बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कमाने वाली फिल्म बन गई है। आपको बता दें कि कबीर सिंह की फिल्म में शाहिद कपूर सर्जन डॉक्टर के रोल में दिखेंगे जो दिल टूटा है जाने के बाद खुद को नुक्सान बचाते हैं। इस फिल्म में शाहिद कपूर के साथ कियारा आडवाणी उनकी प्रेमिका के रोल में दिखेंगे और उनकी फिल्म का नाम प्रीति है। फिल्म आज भी बहुत चर्चे में रहती है, फिल्म ‘Kabir Singh’ रिलीज होने के बाद उनकी एक्टिंग की लोग तारीफ करते नहीं थकते थे। और कबीर सिंह फिल्म की रिलीज डेट 21 जून 2019 है।

पद्मावत फिल्म (Padmavati Movie)

हमारे टॉप 3 शाहिद कपूर की बेस्ट हिट मोइव एकी लिस्ट में नंबर वन पर Padmavati Movie है 2018 में रिलीज होने वाली इस फिल्म को आज पूरे 6 साल हो चुके हैं। इस फिल्म के निर्माता संजय लीला भंसाली हैं। इस फिल्म में Shahid Kapoor के साथ दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह जैसे बहुत बड़े बड़े अभिनेता हैं। और इसके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें।

तो शाहिद कपूर की पद्मावत फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 585 करोड़ रुपये, कुल नेट कमाई की है। और ये ब्लॉकबस्टर फिल्म गई थी। इसमें शाहिद कपूर ने महाराजा रतन सिंह का किरदार निभाया है। और फिल्म में शाहिद कपूर की परफॉर्मेंस की बहुत ज्यादा तारीफ हो गई है। हर किसी ने उनकी इस किरदार की तारीफ की थी लोगो को ये फिल्म बहुत पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *