ऑटोमोबाइल

Tata Altroz Racer Launch Date in India: Design, Engine, Price, Features

Tata Altroz Racer Launch Date in India: भारत में टाटा कंपनी आपने बजट और परफॉरमेंस से भरपूर कार्स की वजह से जनि जाती है, टाटा की कार्स को पूरी दुनिया भर में बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है, फ़िलहाल टाटा कंपनी साल 2024 में अपने एक तगड़े फ़ोन को लांच करने की तयारी में है, जिसका नाम Tata Altroz Racer है इस कार के लीक्स के अनुसार इसमें 1.2-लीटर, टर्बो-पेट्रोल इंजन और काफी एडवांस फीचर्स देखने को मिलेगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

टाटा कंपनी ने साल की शुरुआत में काफी शानदार कार्स को लांच किया है जिसपर लोगो का काफी शानदार रिस्पांस रहा है इसी सिलसले को जारी रखते हुए कंपनी Tata Altroz Racer कार को लांच कर रही है, इसमेइलेक्ट्रिक सनरूफ, हवादार सामने की सीटें, वायरलेस चार्जिंग जैसे शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे। आज के आर्टिकल में हम Tata Altroz Racer launch date in india और Specification के बारे में बात करेंगे।

Tata Altroz Racer Launch Date in India
Tata Altroz Racer Launch Date in India

Tata Altroz Racer Launch Date in India

टाटा कंपनी की तरफ से Tata Altroz Racer Launch Date in India के बारे में कोई ऑफिसियल जानकारी सामने नहीं आयी है, लेकिन कुछ ऑटो की फेमस वेब्सीटेस के अनुसार बताया जा रहा है की इस कार को मई 2024 को भारतीय मार्किट में लांच कर दिया गया है।

Tata Altroz Racer Design

Tata Altroz Racer
Tata Altroz Racer

टाटा कंपनी की तरफ से इस कार में काफी शानदार डिज़ाइन देखने को मिलेगा। जैसे की इसमें अडजस्टेबले हेडलाइट्स, रियर विंडो वाइपर, रियर स्पोइलर, मून रूफ, इंटरग्रटेड ऐन्टेना, ड्यूल टोन बॉडी कलर, रूफ रेल LED DRLs, LED हेडलाइट्स, LED टेल लाइट्स देखने को मिलेगा। हलाकि की कंपनी की तरफ से इसके डिज़ाइन के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आयी है।

Tata Altroz Racer Engine

टाटा कंपनी की तरफ से इस कार में 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल, 4 सिलिंडर इंजन देखने को मिलेगा। जो 120 PS की मैक्स पावर और 170 Nm की मैक्स टार्क को जेनेरेट कर सकता है इसके साथ इसमें 6 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन गएर बॉक्सेस दिए गए है।

Tata Altroz Racer Features List

Tata Altroz Racer कार में काफी एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे। इस कार में 10.25 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, क्लाइमेट कण्ट्रोल, हरमन साउंड सिस्टम, अडजस्टेबले ड्राइवर सीट, वेन्टीलेटेड सीट्स, क्रूज कण्ट्रोल, सनरूफ, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते है।

Tata Altroz Racer Safety Features

बात करे टाटा आल्टोज़ रासरस कार के सेफ्टी फीचर्स की। तो इसमें 6 एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, ABS, EBD, रेन सेंसिंग विपर्स, रियर पार्किंग सेंसर्स, 360 डिग्री कामर्स जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए है।

Tata Altroz Racer Price in India

बात करे कार के कीमत की तो फ़िलहाल टाटा कंपनी की तरफ से Tata Altroz Racer Price in India के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आयी है, लेकिन मिली जानकारी अनुसार बताया जा रहा है की इस कार की शुरुआती कीमत 10 लाख रुपए से ज्यादा रहने वाला है।

Tata Altroz Racer Rivals

Tata Altroz Racer कार का मुकाबला भारतीय मार्किट में सीधे तौर पर Hyundai i20 N Line और Maruti Wagon R जैसे कार के साथ होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *