Blog

Renault Kwid EV Launch Date in India: Design, Engine, Features, Price

Renault Kwid EV Launch Date in India: Renault कंपनी की कार्स को लोग किफायती कीमत और साथ ही दमदार फीचर्स की वजह से भारतीय ऑटोमोबाइल मार्किट में बहुत ज्यादा पसंद करते है, खासकर लोगो में Renault Kwid बहुत ज्यादा पॉपुलर है फ़िलहाल Renault कंपनी भारत में अपनी नयी पेशकश Renault Kwid EV इलेक्ट्रिक कार को लांच करने की तयारी में है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Renault कंपनी की तरफ से Renault Kwid EV एक काफी स्टाइलिश और दमदार इलेक्ट्रिक कार होने वाला है, इसके साथ इस कार में काफी एडवांस फीचर्स देखने को मिलने वाले है आज के आर्टिकल में आपका स्वागत है आज हम Renault Kwid EV Launch Date in India और Renault Kwid EV Price in India के बारे में बात करेंगे।

Renault Kwid EV Launch Date in India

Renault Kwid EV कार को कंपनी ने अभी भारतीय ऑटोमोबाइल मार्किट में लांच नहीं किया है,अगर Renault Kwid EV Launch Date in India के बारे में बात करे। तो Renault कंपनी की तरफ से इसके लांच डेट के बारे में कोई ऑफिसियल जानकारी शेयर नहीं की गयी है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Renault कंपनी की इस इलेक्ट्रिक कार को साल 2025 तक लांच कर दिया जायेगा।

Renault Kwid EV Price in India

Renault Kwid EV एक पॉवरफुल और बजट सेगमेंट EV कार है, हलाकि Renault कंपनी की तरफ से Renault Kwid EV Price in India के बारे में कोई ऑफिसियल जानकारी सामने नहीं आयी है, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार इस कार की कीमत रूपीस 5 लाख एक्स शोरूम प्राइस होने वाली है।

Renault Kwid EV Launch Date in India
Renault Kwid EV Launch Date in India

Renault Kwid EV Specification

NameRenault Kwid EV
Renault Kwid EV Price In India₹5 Lakh (Expected)
Renault Kwid EV Launch Date In India2024 (Expected)
Fuel TypeElectric
Battery26.8kWh Lithium-ion Battery
Range220 Km
FeaturesTouchscreen infotainment system, digital instrument

Renault Kwid EV Design

Renault Kwid EV
Renault Kwid EV

Renault कंपनी ने Renault Kwid EV कार को काफी स्टाइलिश लुक के साथ अट्रैक्टिव डिज़ाइन दिया है, हलाकि इस कार के डिज़ाइन के बारे में कंपनी की तरफ से कोई जानकारी सामने नहीं आयी है लेकिन ऑटोमोबाइल एक्सपर्ट्स के अनुसार इस कार का डिज़ाइन Renault Kwid पेट्रोल वेरिएंट से मिलता जुलता रहेगा।

Renault Kwid EV Battery and Range

Ranult कंपनी की तरफ से इस कार में 26.8kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक देखने को मिल सकता है, इस कार में 44 हॉर्सपावर की इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है जो 125 Nm की Torque जेनेरेट करेग। अगर Renault Kwid EV Range के बारे में बात करे तो ये कार 220 किलोमीटर का रेंज प्रोवाइड करती है।

Renault Kwid EV Features

Renault Kwid EV एक शानदार EV कार होने वाली है जिसमे Renault कंपनी की तरफ से काफी एडवांस फीचर्स देखने को मिल सकते है इस कार में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते है।

Renault Kwid EV Safety Features

Renault Kwid EV कार के बारे में अभी कंपनी की तरफ जानकारी शेयर नहीं की गयी है, लेकिन इस इलेक्ट्रिक कार में सेफ्टी के लिए Renault के तरफ से एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), एयरबैग्स जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते है।

Renault Kwid EV Rivals

Renault Kwid EV कार का मुकाबला इंडियन मार्किट में Tata Tiago EV, MG Comet EV, Tata Tiago EV जैसे इलेक्ट्रिक कार के साथ होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *