ऑटोमोबाइल

New-Gen Maruti Swift Launch Date in India: Design, Engine, Price, Features

New-Gen Maruti Swift Launch Date in India: भारत में मारुती कंपनी बजट और परफॉरमेंस से भरपूर कार्स की वजह से जनि जाती है, कुछ समय पहले मारुती कंपनी ने आपने स्विफ्ट मॉडल को लांच किया था जिसको लोगो द्वारा काफी पसंद किया गया था फ़िलहाल कंपनी आपने मारुती स्विफ्ट जेनेरशन को लांच करने की तयारी में है जिसका नाम New-Gen Maruti Swift है, इस कार को कंपनी ने जापान में लांच कर दिया है, और बहुत जल्द भारतीय मार्किट में देखने को मिलेगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

मारुती इस कार को LXi, VXi और ZXi जैसे तीन वैरिएंट और नौ रंग ऑप्शन में लांच करने वाला है, जिसमे ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनों ट्रांसमिशन ऑप्शन देखने को मिलेगा। इस कार की शुरुआती कीमत 6 लाख रुपए के ऊपर रहने वाला है, इस लईडी हेड लैंप, रियर वाइपर और 360-डिग्री कैमरा काफी शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे। आज के आर्टिकल में हम New-gen Maruti Swift launch date in india और Specification के बारे में बात करेंगे।

New-gen Maruti Swift Launch Date in India
New-gen Maruti Swift Launch Date in India

New-gen Maruti Swift Launch Date in India

मारुती कंपनी की तरफ से New-gen Maruti Swift Launch Date in India के बारे में कोई ऑफिसियल जानकारी सामने नहीं आयी है, हलाकि इस कार को जापान में लांच कर दिया गया है, लेकिन कुछ ऑटो की फेमस वेब्सीटेस के अनुसार बताया जा रहा है की इस कार को 15 अप्रैल 2024 को भारतीय मार्किट में लांच कर दिया गया है।

New-gen Maruti Swift Design

New-gen Maruti Swift Design
New-gen Maruti Swift Design

मारुती कंपनी की तरफ से इस कार के डिज़ाइन में काफी कुछ अपडेट किया गया है, जैसे इस कार में LED DRLs, नई गरिल्ले, फ्रंट बम्पर, नई डिज़ाइन ड्यूल टोन एलाय व्हील्स, ब्लॉकेड-आउट ORVMs, रूफ्स, C- शैडेड DRLs,फुल कलर एमआईडी देखने को मिलेगा। हलाकि की कंपनी की तरफ से इसके डिज़ाइन के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आयी है।

New-gen Maruti Swift Engine

मारुती कंपनी मारुती स्विफ्ट की नई जनरेशन कार को दो इंजन ऑप्शन में लांच करने वाला है, जिसमे एक 1.2-लीटर K12C पेट्रोल इंजन और दूसरा 1.2 लीटर थ्री सिलिंडर, माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा। जो 82 PS की मैक्स पावर और 108 Nm की मैक्स टार्क को जेनेरेट करता है। इसमें 5 स्पीड मैन्युअल और 5 स्पीड आटोमेटिक गयरबॉक्सेस दिए गए है।

New-gen Maruti Swift
New-gen Maruti Swift

New-gen Maruti Swift Features List

नई जेनेरशन की मारुती स्विफ्ट कार में काफी एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे। इस कार में 9 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फुल कलर एमआईडी, एलईडी हेड लैंप, रियर वाइपर, क्रूज़ कंट्रोल, मोबाइल चार्जिंग, लेवल 2 ADAS, LED हेड लैंप, जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे।

New-gen Maruti Swift Safety Features

मारुती कंपनी ने नयी जेनेरशन की स्विफ्ट में सेफ्टी के लिए काफी फीचर्स दिए है, जैसे की इस कार में लेवल 2 ADAS सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, फुल कलर MID, रियर वाइपर, 360 डिग्री कैमरा, 6 एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, स्पाई शॉर्ट्स ब्लाइंड स्पोर्ट डिटेक्शन जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए है।

New-gen Maruti Swift Price in India

बात करे कार के कीमत की तो फ़िलहाल मारुती कंपनी की तरफ से नई जेनेरशन की मारुती स्विफ्ट कार के कीमत के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आयी है, लेकिन मिली जानकारी अनुसार बताया जा रहा है की इस कार की शुरुआती कीमत 6 लाख रुपए से ज्यादा रहने वाला है।

New-gen Maruti Swift Rivals

New-gen Maruti Swift कार का मुकाबला भारतीय मार्किट में सीधे तौर पर Hyundai Grand i10 Nios और Maruti Wagon R जैसे कार के साथ होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *