Blog

New Ford Endeavour 2025 Price in India: इंजन, डिज़ाइन, फीचर्स, लांच डेट इन इंडिया जाने सब जानकारी ।

New Ford Endeavour 2025 Price in India: फोर्ड कंपनी इंडियन मार्किट मे बहुत ज्यादा पंसद की जाती है। और एक बाद फिर अपनी शानदार XUV फोर्ड एंडेवर को इंडियन मार्किट में लांच करने की तयारी कर रही है। अमेरिका की शानदार कार कंपनी में से एक फोर्ड कंपनी है जो 2021 को इंडियन छोड़कर चली गयी थी और अब अपनी शानदार नई Ford Endeavour के साथ वापसी करेगी। इस नयी फोर्ड में बहुत सरे एडवांस फीचर्स मिलेंगे। इसके साथ फोर्ड कंपनी ने भारतीय बाजार के लिए एक नया पेटेंट भी दायर किया है। दायर की गई पेटेंट में थाईलैंड बाजार में उपलब्ध फोर्ड एवरेस्ट एसयूवी के समान आकार की होगी। जो सीधा टोयोटा फोर्टनेर को टक्कर देगी। इस XUV के बारे में सब जानकारी इस आर्टिकल में दी गयी है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

New Ford Endeavour 2025 Price in India

फोर्ड कंपनी अपनी शानदार प्रीमियम XUV के लिए जनि जाती है। इसकी अपकमिंग Ford Endeavour 2025 XUV इंडियन मार्किट में लगभग रूपीस 60 लाख की स्टार्टिंग प्राइस पर इंडियन मार्के तमे लांच होने वला है। जबकि इसकी प्राइस 33.43 लाख रुपए से लेकर 51.44 लाख रूपीस एक्स शोरूम प्राइस है।

New Ford Endeavour 2025 Price in India
New Ford Endeavour 2025 Price in India

New Ford Endeavour 2025 Design

Ford कंपनी की अपकमिंग XUV एक शानदार लुक और डिज़ाइन के साथ लांच होगी। और नयी फोर्ड एंडेवर का डिजाइन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बिक्री के लिए उपलब्ध रेंजर पिकअप ट्रक के समान ही इंडियन मार्किट में भी लांच होगी। ये लैडर फ्रेम आर्किटेक्चर पर डिज़ाइन होनी वाली है,जो कि बल्कि डिजाइन, एग्रेसिव लुक और पावरफुल इंजन विकल्प के साथ लांच होगा। इसमें सामने की तरफ ग्लोबल मार्किट के एवेरेस्ट जैसे डिज़ाइन के जैसा ही आएगा। हलाकि Ford कंपनी ने इस अपकमिंग XUV बारे में कोई ऑफिसियल जानकारी नहीं दी है। ये इंडियन मार्किट में लांच होने के बाद टोयोटा फोरटूनेर को शानदार टक्कर देने वाली है।

New Ford Endeavour 2025
Image Source: YouTube
New Ford Endeavour 2025
Image Source: YouTube

New Ford Endeavour 2025 Engine

फोर्ड कंपनी इस मॉन्स्टर एसयूवी को संचालित करने के लिए बहुत शानदार इंजन दिया गया है। इसमें 2.2 लीटर टर्बो डीजल और एक 3.0 लीटर V6 टर्बो डीजल इंजन दिया गया है। इसके साथ इसमें 10 स्पीड आटोमेटिक ट्रांसमिश के साथ लांच होने वाली है। इसके साथ इसे ऑफ रोअडिंग के इसमें 2WD और ख़राब रोड के लिए 4WD की फैसिलिटी दी गयी है। इसके टॉप वैरिएंट में ऑफ व्हील ड्राइव फैसिलिटी भी वाली है।

New Ford Endeavour 2025
Image Source: YouTube
New Ford Endeavour 2025
Image Source: YouTube

New Ford Endeavour 2025 Features

Ford Endeavour 2025 के फीचर्स लिस्ट के बारे में कंपनी ने ज्यादा इन्फ्रोमेशन नहीं दी है लेकिन उम्मीद किया जा रहा है की इसमें 12.3 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ 12.4 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और कई बेहतरीन सुविधाओं मिलने वाली है। इसमें ADAS फीचर्स और बहुत सरे फीचर्स दिए गए है जो फॉर्च्यूनर में भी नहीं है। इसमें फुल्ली डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वायरलेस फ़ोन चार्जर, 360 डिग्री कैमरा,फीटरिंग बॉक्सिएर फोरन्त एन्ड, मैट्रिक्स LED लाइट, स्क्वायर ऑफ डिज़ाइन, 12 इंच टच स्क्रीन, 12.4 इंच डिजिटल इंस्टूमेंट क्लस्टर, हैंड्स फ्री पार्किंग अडाप्टिव क्रूसिए कण्ट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, देखने को मिलने वाले है।

New Ford Endeavour 2025
Image Source: YouTube
New Ford Endeavour 2025
Image Source: YouTube

New Ford Endeavour 2025 Safety Features

फोर्ड कंपनी की अपकमिंग New Ford Endeavour 2025 में बहुत शानदार सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसमें हैंड्स-फ्री पार्किंग, Nine Airbags, अडाप्टिव क्रूसिए कण्ट्रोल, फोर्ड प्रे कलिसिओं असिस्ट विथ इंटरसेक्शन असिस्ट, लेन कीप असिस्ट, 360 डिग्री जैसे सेफ्टी फीचर्स इसमें देखने को मिलेंगे। इस अपकमिंग XUV को सेफ्टी में 5-Star रेटिंग मिली हुए है।

New Ford Endeavour 2025 Launch Date in India

Ford कमपनी ने अपकमिंग XUV के लांच डेट के बारे में कोई ऑफिसियल जानकारी नहीं दी है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नई जनरेशन की अपकमिंग Ford Endeavour इंडियन मार्किट मे साल 2025 तक लांच कर दी जाएगी। हलाकि इस बात की पुस्टि कंपनी की तरफ से नहीं की गयी ही। उम्मीद किया जा रहा है इस शानदार XUV को बहुत जल्द इंडियन मार्किट में लांच कर दिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *