ऑटोमोबाइल

World Most Expensive Bike, इतनी कीमत में आ जाएगी 81 BMW, कीमत और फीचर्स देखकर उड़ जाएगा होश

World Most Expensive Bike: आप सबको स्पोर्ट्स बाइक और सुपरबाइक्स को देखकर लगता है कि यही हमारी ड्रीम बाइक है। बाइक के लुक के साथ हमें उसकी कीमत भी देखनी पड़ती है कि कितनी महंगी बाइक है। और इन स्पोर्ट्स बाइक की कीमत करोड़ 2 करोड़, या 5 करोड़ तक ही सिमित रहता है। आप सबको ये लगता है कि 2-3 करोड़ की बाइक सबसे महंगी बाइक होगी। लेकिन आपको ये जान कर बहुत शॉक लगेगा क्योंकि दुनिया के लिए कुछ खास बाइक ऐसी है जिन्हें आप करोड़ खर्च करने के बाद भी खरीद नहीं पाएंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

हम उन बाइक्स की बात कर रहे हैं जो दुनिया की सबसे महंगी बाइक्स की लिस्ट में आती है। इन बाइक की कीमत को सुनकर आप चौंक जाएंगे।और बाइक की कीमत के बारे में सामान्य आदमी ज्यादा सोच भी नहीं सकता कि इतनी महंगी बाइक भी दुनिया में है। आज के इस आर्टिकल में आपका स्वागत है हम आज आपके लिए World Most Expensive Bike के फीचर्स और कीमत के बारे में बताने वाले हैं।

World Most Expensive Bike

Neiman Marcus Limited Edition Fighter

जब भी सबसे महंगी बाइक की बात होती है तब, बीएमडब्ल्यू, कावासाकी जैसी बाइक का लोग नाम लेते हैं। लेकिन इन कम्पनी की कोई भी बाइक दुनिया की महंगी बाइक नहीं है। वही सबसे महंगी बाइक की कीमत की तुलना सभी बाइक से करें तो सबकी कीमत में उसके आस पास भी नहीं है। वही रोल्स रॉयल्स काफी सस्ती है इस बाइक के सामने।

अगर बात करे दुनिया की सबसे महंगी बाइक की तो उसका नाम है Neiman Marcus Limited Edition Fighter बाइक है, ये दुनिया की सबसे महंगी बाइक है। और इसकी पॉवर की बात करे तो एसयूवी का टॉप मॉडल भी इसके पॉवर के अलगे पानी काम है। नीमन मार्कस कंपनी जो एक बहुत बड़ा लग्जरी ब्रांड है।
इस बाइक की खास बात ये है कि इस बाइक की बस 45 यूनिट्स का कस्टमाइजेशन किया गया है और इस बाइक को पहली बार नीलामी ने बेचा है, उसके बाद ये बाइक वर्ल्ड सबसे महंगी बाइक है और नीमन मार्कस जो कि ये बहुत बड़ा ब्रांड है उनकी कंपनी का ये बाइक है।

World’s Most Expensive Bike Price

अगर आप बाइक की फील्ड में रुचि रखते होंगे तो आपके दिमाग में सवाल जरूर आएगा कि दुनिया की सबसे महंगी Neiman Marcus Limited Edition Fighter क्यों है? और इस बाइक में क्या बात है कि ये दुनिया की सबसे महंगी बाइक बन गई है। बात करे Neiman Marcus Limited Edition Fighter की कीमत 11 मिलियन डॉलर है और अगर भारतीय रुपए की बात करें तो यह 81.75 करोड़ (81,75,38,150) रुपए है। और यह बाइक नीलामी 110,000 डॉलर से शुरू हुई थी और आज के समय मेया है बाइक की कीमत 100 गुना ज्यादा हो गई है और 11 मिलियन डॉलर में बिक गई है और दुनिया की सबसे महंगी बाइक का ख़िताब पर है।

Neiman Marcus Limited Edition Fighter Specification

अगर हमारे पास नीमन मार्कस लिमिटेड एडिशन फाइटर बाइक है जो दुनिया की सबसे महंगी बाइक है तो उसके स्पेसिफिकेशन की बात करें। तो ये पूरी बाइक हैंडमेड है, इसको टाइटेनियम, एल्युमीनियम और कार्बन फाइबर के साथ बनाया गया है जो देखने में काफी खतरनाक लुक लगता है। नीमन मार्कस बाइक का वन विनटे फाइटर जेट के डिजाइन को ढेक कर और इंस्पायर होकर वैसा बनाया गया है। इसमें आपको 2.0 पेट्रोल इंजन दिया है। गया है.और इसमें आपको 120ci 45-डिग्री, वी-ट्विन, एयर कूल्ड इंजन की सुविधा भी मिलती है।

World's Most Expensive Bike in the world

अगर हम इसकी टॉप स्पीड की बात करें तो नीमन मार्कस लिमिटेड एडिशन फाइटर बाइक की टॉप स्पीड 300 किमी प्रति घंटा है। और इस बाइक का वैल्यूएशन ‘मशीन का’ बताया गया है। और ये भी है कि इतनी ताकत और पहली बार नीमन की बनाई गई बाइक रोडे लीगल का नाम दिया गया है। और ये बाइक दुनिया की सबसे महंगी है, लेकिन इस बाइक का नाम भी बहुत ज्यादा अलग रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *