Blog

5 Best YouTube Editing Applications: इन एप्लीकेशन की मदद से अप्प करेंगे शानदार Editing, देखे सब डिटेल्स।

5 Best YouTube Editing Applications: आज के टेक्नोलॉजी के समय में सब लोग चाहते है तो हम किसी तरह से सोशल मीडिया पर फेमस हो, उनकी विडिओ वायरल हो जाये और वो फेमस हो जाये। लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल होने इतना आसान नहीं है इसके लिए आपको एक स्किल आना बहुत ज़रूरी है। इसके साथ सोशल मीडिया पर फेमस होने के लिए आपको हाई क्वालिटी का बेस्ट विडिओ एडिटिंग करनी होगी। अगर आप अपनी विडिओ को बहुत अच्छे से एडिटिंग करने चाहते है जिससे आपकी विडिओ वायरल हो जाये।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

तो आपको आज हम यैसे ही 5 Best YouTube Editing Application के बारे में बताएँगे जिससे आप बहुत शानदार विडिओ एडिटिंग कर सकते है। इन 5 Best YouTube Editing Application की मदद से आपका विडिओ एडिटिंग का काम जल्दी ख़तम कर सकते है। इन अप्प्स को मिलियन से भी ज्यादा यूजर उसे कर रहे है।

Top 5 Best YouTube Editing Applications

Alight Motion

5 Best YouTube Editing Application की लिस्ट में Alight Motion पहले नंबर पर आता है। इस अप्प में आप प्रोफेशनल लेवल की विडिओ एडिटिंग कर सटे है। इस अप्प में आपको मल्टीप्लेस ऑफ़ ग्राफिक्स और वीडियो लेयरिंग करने का ऑप्शन देखने को मिलता है। इसके साथ इसमें 160 से भी ज्यादा इफेक्ट्स ऑप्शन दिया गया है। बहुत सरे Vedio Editing अप्प्स में लग्गिंग और एप्लीकेशन स्मूथली न चलना का प्रॉब्लम आता है लेकिन Alight Motion अप्प्स में आपको कोई भी प्रॉब्लम देखने को नहीं मिलेगी। इस एप्लीकेशन की मदद से अगर आप वॉटरमार्क को हटाना चाहते है तो, आपको इस एप्लीकेशन का मेम्बरशिप लेना होगा। इस अप्प को 5 अगस्त 2018 को रिलीज़ किया गया था।

VN

VN अप्प्स एक विडिओ एडिटिंग अप्प है जो 5 Best YouTube Editing Application की लिस्ट में आती है। इस आप पर 100 मिलियन से भी ज्यादा यूजर है। इस एप्लीकेशन को आप चाहिए तो फ़ोन में भी विडिओ एडिटिंग के लिए यूज़ कर सकते है। ये एप्लीकेशन बिलकुल फ्री है आप इसको प्लेस्टोरे पर जाकर डाउनलोड कर सकते है। इसके साथ इस अप्प में आपको कोई वॉटरमार्क की प्रॉब्लम नहीं देखने को मिलेगी। इस अप्प में Multilayer एडिटिंग कर सकते है इसके साथ इससे 4K रेसोलुशन 60 fps में विडिओ रिकॉर्डिंग कर सकते है। इस अप्प को 4 May 2018 को रिलीज़ किया गया था और इसको प्लेस्टोरे पर 4.7 स्टार रेटिंग दी गयी है।

Inshots

Inshots एक शानदार विडिओ एडिटिंग एप्लीकेशन है इसमें आपको एक से बढ़कर एक फ्री फीचेस देखने को मिलेंगे। ये एप्लीकेशन यूज़ करने में बहुत ज्यादा सिंपल और easy to use है। ये एप्लीकेशन 5 Best YouTube Editing Application में से एक है, इस एप्लीकेशन की हेल्प से आप किसी की टाइप की विडिओ एडिटिंग कर सकते है चाहे वो व्लॉग हो रील्स, टिकटोंक या यूट्यूब वीडियो हो, इस आप्लिकेशन में आप फोटो और कॉलेज एडिटिंग भी। इस अप्प पर 500 मिलियन से ज्यादा प्लेस्टोरे पर यूजर है। इस अप्प को 5 May 2014 को रिलीज़ किया गया था।

Vita

Vita अप्प को लोग विडिओ एडिटिंग के लिए बहुत ज्यादा यूज़ करते है। इस एप्लीकेशन को 100 मिलियन से भी ज्यादा लोगो ने प्लेस्टोरे से डाउनलोड किये है। सात लाख से भी हजादा लोगो ने इस ऐप को रिव्यु किया है। वीटा को 5 Best YouTube Editing एप्लीकेशन में से चौथे नंबर पर माना जाता है इस आप में आप हर तरह का Cinematic Touch और Aesthetic इफेक्ट्स को लगा सकते है जैसे की गलीच, ग्लिटर और ब्लिंग इफ़ेक्ट। इस अप्प को 26 दिसंबर 2019 को रिलीज़ किया गया था।

Filmmora

Top 5 Best YouTube Editing Application में Filmmore अप्प्स पाचवे नंबर पर आता है। इस आप को विडिओ एडिटिंग के लिए लोगो द्वारा बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है। फिल्मोरा एक सॉफ्टवेयर एडिटिंग के साथ साथ मोबाइल वीडियो एडिटिंग अप्प भी है। इस अप्प को 50 मिलियन से ज्यादा यूजर है। इस एप्लीकेशन को हर कोई यूज़ नहीं कर सकता है इसके लिए आपको काम सेकम एक महीना इस ऍप्लिकेशन पर प्रैक्टिस करनी होगी। उसके बाद आप इसको यूज़ कर सकते है। अप्प को 1 नवंबर 2022 को रिलीज़ किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *